Tel No. +91-755-2854836

संस्थापक महर्षि आदर्श भारत अभियान

अध्यक्ष का संदेश

महर्षि विश्व शांति आंदोलन
महर्षि आदर्श भारत अभियान
ब्रम्हचारी गिरीश जी

परमपूज्य ब्रह्रालीन स्वामी ब्रह्मानंद सरस्वती जी, शंकराचार्य, ज्योर्तिमठ, बदि्रकाश्रम हिमालय के स्थायी आशीर्वाद एवं परम पूज्य ब्रह्रालीन महर्षि महेश योगी जी के दैवीय आशीर्वाद एवं इच्छानुरूप महर्षि विश्व शानित आन्दोलन की स्थापना श्री गुरूपूर्णिमा के पावन पर्व को जुलार्इ 2008 में की गर्इ थी। हजारों प्रतिभागी मानव जीवन, समाज और राष्ट्रीय स्तर पर शानित की स्थापना के संहयोग के लिये आगे आये ।


साढ़े छ: साल बाद महर्षि जी की एक वीडियो रिकार्डिंग सुनकर स्मरण हुआ कि प्रत्येक व्यकित का जीवन 'आदर्श' जीवन होना चाहिये। हम सबको ज्ञात है कि हमारे समाज को, हमारे नगरों को, राज्यों को और हमारे प्रिय भारतवर्ष को आदर्श बनाना अत्यावश्यक है। अत: हमने योजना बनार्इ और हम शुभ दिवस 11 जनवरी 2015 को, 'ज्ञानयुग दिवस' के समारोह के दौरान ही 'महर्षि आदर्श भारत अभियान' का शुभारम्भ कर रहे हैं ।


हम भारत को जीवन के सभी क्षेत्रों और भारत के प्रत्येक कोने-कोने से अपने साथी नागरिकों का आव्हान करते हैं कि वे इस आदर्श भारत निर्माण के इस महत्वपूर्ण, सामयिक और आवश्यक अभियान में प्रतिभागी बनें। हमारे कार्यक्रम शाश्वत वेद विज्ञान-शुद्ध ज्ञान-पूर्ण ज्ञान-प्रकृति के नियमों-चेतना विज्ञान, जो जीवन का आधर है और अत्याधुनिक वैज्ञानिक सिद्धांतों पर आधरित है, जो विश्वभर में दिये गये अनेक वैज्ञानिक शोध् एवं अनुसंधनों से प्रमाणित हैं ।


वैदिक और वैज्ञानिक दोनों सिद्धांतों और उनके प्रयोगों को एक साथ लेकर और जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में वैदिक ज्ञान का समावेश करके हम अपने लक्ष्य की पूर्ति अतिशीघ्र कर सकेंगे ।


आइये हम सब मिलकर वैदिक भारत की पुर्नस्थापना, आदर्श भारत, भूतल पर स्वर्ग जैसे भारत के निर्माण की दिशा में काम करें, जहां प्रत्येक व्यक्ति 'पूर्ण ज्ञानफल' और भूतल पर स्वार्गिक जीवन का आनन्द ले सके, तथा वेद भूमि भारत से शांति और अजेयता का उपहार हम अपने विश्व परिवार और राष्ट्रकुल को भेंट कर सकें ।


नव वर्ष की समस्त मंगलकामनाओं के साथ
जय गुरु देव, जय महर्षि

ब्रह्मचारी गिरीश
अध्यक्ष